जैसलमेर सिटी टूर अवलोकन

जैसलमेर एक प्रमुख पर्यटन स्थल से तात्पर्य है जो राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी भाग में स्थित है। जैसलमेर को 'गोल्डन सिटी' के रूप में माना जाता है क्योंकि थार रेगिस्तान में सुनहरे टीलों के बहने का गवाह यहां का आकर्षण है। जैसलमेर में जैन मंदिरों, हवेलियों और महल के साथ झीलों का एक आदर्श मिश्रण है जो स्वर्णिम बलुआ पत्थर से सुशोभित है। यदि जैसलमेर में, ऊंट की सवारी और रेगिस्तान के माध्यम से यात्रा करने या स्वर्ण भूमि में लाखों सितारों के तहत एक गर्म शिविर सत्र का आनंद लेने का मौका न चूकें।

जैसलमेर सिटी टूर अवलोकन, Jaisalmer City Tour Overview, hindi news , fast news, hindi news blog, fast news blog, health, technology, arts, food, automobile, economics , movie, entertainment, travels, NDTV


जैसलमेर सिटी टूर के बारे में:
जैसलमेर पर्यटन स्थलों का भ्रमण पैकेज आपको जैसलमेर में विभिन्न प्रमुख पर्यटन स्थलों का अनुभव कराता है जो जीवनकाल में देखने लायक हैं। आप जैसलमेर के एक दिवसीय शहर भ्रमण पैकेज के माध्यम से अपने प्रियजनों के साथ 4-8 घंटे का आनंदमय जैसलमेर के स्थानीय दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करने के हकदार हैं, जो आपके दिलों को असीम आनंद और उल्लास से भर देता है।

जैसलमेर दर्शनीय स्थलों की यात्रा पैकेज एक अनुभवी और पेशेवर अंग्रेजी बोलने वाले गाइड के साथ है जो सहायक प्रयासों के साथ आपकी यात्रा को और अधिक खुशहाल बना देगा। जब आप साहसिक गतिविधि से गुजर रहे हों, तो मार्गदर्शक अत्यधिक प्रसन्नता सुनिश्चित करेगा।

जैसलमेर दर्शनीय स्थलों की यात्रा पैकेज जैसलमेर में आपके होटल से सुविधाजनक पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ सुविधा के साथ है और इस प्रकार आप शहर के मुख्य आकर्षण को आसानी से देख सकते हैं। जैसलमेर शहर का टूर पैकेज दो विकल्पों के साथ आता है, जहाँ आप सैम ड्यून्स यात्रा के साथ या उसके बिना पैकेज चुन सकते हैं।

जैसलमेर सिटी टूर में शामिल जगहें:

- जैसलमेर पर्यटन स्थलों के पैकेज के साथ, आपको जैसलमेर का किला, जैन मंदिर, पटवों की हवेली, सलाम सिंह की हवेली, नथमल की हवेली, गड़ीसर झील, व्यास चत्री, बड़ा बाग की यात्रा करने की सुविधा मिलती है।

जैसलमेर शहर की यात्रा की अवधि:

पर्यटन स्थलों का भ्रमण: लगभग 4 घंटे

जैसलमेर सिटी टूर टाइमिंग: सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक (बिना सैंड ड्यून्स के)


जैसलमेर सिटी टूर अवलोकन, Jaisalmer City Tour Overview, hindi news , fast news, hindi news blog, fast news blog, health, technology, arts, food, automobile, economics , movie, entertainment, travels, NDTV


जैसलमेर के बारे में:
जैसलमेर, राजस्थान राज्य का एक सुंदर शहर, पृथ्वी पर एक सुनहरा स्वर्ग है और अपनी सांस्कृतिक और स्थापत्य कला के लिए प्रसिद्ध है। इस शहर में 'महल', 'हवेलियां' और बेशक थार मरुस्थल हैं, जो दुनिया भर के यात्रियों को आकर्षित करते हैं।

गतिविधि के बारे में:
- जब तक आप शहर के एक रात की सैर का आनंद नहीं लेते हैं, तब तक आपने जैसलमेर की खोज नहीं की है। आप शहरी सड़कों, हैंगआउट स्थानों, स्मारकों, प्राचीन से आधुनिक इमारतों आदि में घूमते और घूमते रहेंगे।
- यह पैदल यात्रा जैसलमेर फोर्ट पार्किंग से शुरू होकर माणक चौक, अमर सागर पोल, जैसलमेर पर समाप्त होगी।
- आप शुरुआती बिंदु पर एक इंटरएक्टिव कहानीकार से मिलेंगे, जो शहर की सैर और छिपे हुए प्रमुख बिंदुओं के माध्यम से आप सभी का मार्गदर्शन करेंगे और हमें यकीन है, समय प्रवाह के रूप में इतिहास आपको रुचि देना शुरू कर देगा।
- सिटी वॉक के प्रमुख आकर्षणों में शामिल हैं: गोल्डन सिटी फोर्ट जैसलमेर, रानी का महल, राजा का महल, सूर्य मंदिर, जैन मंदिर, फोर्ट रोड पर वॉक और सिटी व्यू पॉइंट।
- इतना ही नहीं, यह वॉक आपके दिमाग को सांस्कृतिक पहलू से मुग्ध करेगा और आप अंत तक शहर का एक शानदार परिप्रेक्ष्य विकसित कर पाएंगे।
- आओ और जैसलमेर के आकर्षण का अवलोकन करें, स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करें और सड़क पर कुछ उंगली चाट का आनंद लें।