मैकलोडगंज - स्वर्ग के बीच की पहाड़ियाँ

 भारत के सबसे खूबसूरत स्थानों में से एक मैकलोडगंज में प्रकृति की पेशकश का सबसे अच्छा अनुभव करने के लिए राजसी पहाड़ पर्यटकों को बुला सकते हैं। त्रियुंड धौलाधार पर्वतमाला का शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है।


मैकलोडगंज - स्वर्ग के बीच की पहाड़ियाँ


 त्रियुंड में अपने दोस्तों के साथ अरबों सितारों के नीचे डेरा डाले हुए आनंद का अनुभव करें। यह शिविर के लिए सबसे प्रिय भारतीय गंतव्यों में से है, चाहे आप किसी भी मौसम में क्यों न आ रहे हों। आश्चर्य नहीं कि यह भारत के शीर्ष 10 स्थानों में से एक है।


मैकलोडगंज - स्वर्ग के बीच की पहाड़ियाँ, Mcleodganj (Heaven Amidst The Hill Station), https://travelsfastnewsfree.blogspot.com/punjab, hindi news , fast news, health, technology, arts, food, automobile, economics , movie, entertainment, travels , NDTV


यात्रा करने का सर्वोत्तम समय: सितंबर से जून

कैसे पहुंचा जाये 👇

हवाई मार्ग से: गग्गल हवाई अड्डा (18 किमी दूर) निकटतम हवाई अड्डा है।

रेल मार्ग से: निकटतम रेल हेड पठानकोट रेलवे स्टेशन (89 किमी दूर) है

सड़क मार्ग से: मैकलोडगंज और उत्तर भारत के विभिन्न शहरों जैसे दिल्ली, चंडीगढ़, धर्मशाला आदि के बीच कई राज्य और निजी बसें नियमित रूप से चलती हैं। मैक्लोडगंज बस स्टैंड तक यात्री बस ले सकते हैं और फिर टैक्सी किराए पर ले सकते हैं।

आकर्षण: कांगड़ा किला, भागसूनाथ मंदिर, भागसू जलप्रपात, नामग्याल मठ, दलाई लामा मंदिर परिसर, एचपीसीए स्टेडियम, कांगड़ा घाटी के चाय बागान, और ट्रायंड ट्रेक


रेस्टोरेंट्स पर अवश्य जाएं: निक का इटैलियन किचन, लुंग टा जापानी रेस्तरां


सुझाव पढ़ें: 9 मैकलोडगंज के अनुभव, जिनके लिए आपको छुट्टी की जरूरत है, अब!